Shriram Finance Vehicle Loan Kaise Le

Shriram Finance Vehicle Loan Kaise Le : Shriram Finance Vehicle Loan Detail

Shriram Finance Vehicle Loan Kaise Le, Shriram Finance Car Loan, Shriram Finance Two Wheeler Loan Kaise le, Shriram Finance Vehicle Loan Detail, श्रीराम फाइनेंस से कार लोन कैसे मिलेगा, Shriram Finance Vehicle Loan Interest Rate, Shriram Finance Vehicle Loan Documents, Shriram Finance से पुरानी कार पर लोन कैसे मिलता है, Shriram Finance customer care number toll free. Shriram Finance Personal Loan Detail, श्रीराम फाइनेंस से पर्सनल लोन कैसे ले? Shriram Finance Home Loan Detail in Hindi

Shriram Finance Vehicle Loan Kaise Le : Shriram Finance Vehicle Loan Detail  in Hindi :- Shriram finance company आज भारत की जानी मानी फाइनेंस कंपनी है, जो भारतीय नागरिको के लिए फाइनेंसियल सुविधाएँ प्रदान करती है. आज के दौर में जब कोई भी व्यक्ति व्हीकल लोन लेने की तरफ देखता है तो श्रीराम फाइनेंस का नाम सबसे पहले आता है. Shriram Finance छोटे वाहनों से लेकर बड़े बड़े कोमेर्सिअल वाहनों को खरीदने के लिए उपयुक्त ब्याज दर पर लोन उपलब्ध करवाता है.

आज हम इस आर्टिकल में श्रीराम फाइनेंस के बारे में विस्तार पूर्वक जानेंगे और हम व्हीकल लोन के अतिरिक्त पर्सनल लोन कैसे प्राप्त कर सकते है इसके बारे में भी आपको जानकारी दी जाएगी.

About Shriram finance : श्रीराम फाइनेंस क्या है?

लेख में क्या है?

Shriram Finance Company का पूरा नाम श्रीराम फाइनेंस ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड है. इसकी स्थापना सन 1979 में हुई थी. यह भारतीय रिज़र्व बैंक के द्वारा NBFC के अंतर्गत रजिस्टर्ड है. श्रीराम कंपनी के चेयरमैन श्री त्याग रंजन जी है. वर्तमान में पूरे भारत में यह कंपनी 719 से ज्यादा ब्रांच के साथ अपनी फाइनेंसियल सुविधाओ को लोगो तक पंहुचा रही है.

Myloanoffer.net400 + NBFC / RBI Registered Loan Company List

Home Credit Ujjwal Card Apply Online

वर्तमान में श्रीराम फाइनेंस कंपनी के सीईओ मनोज कुमार जैन जी है.  Shriram Finance Company समय के साथ अपनी सेवाओ में इजाफा कर रही है और यह अब व्हीकल लोन के अतिरिक्त Shriram Finance persona loan और अन्य Financial services प्रदान करती है. कंपनी ने हाल ही में अपने साथ तीन अन्य कंपनी का विलय किया है और अनुमान लगाया जा रहा है श्रीराम फाइनेंस कंपनी एक समय में भारत की सबसे बड़ी वित्तीय खुदरा नॉन बैंकिंग कंपनी बन जाएगी.

श्रीराम फाइनेंस से लोन लेने का तरीका -Shriram Finance Vehicle Loan Kaise Le

वैसे तो आज मार्किट में बहुत सारी कंपनी मौजूद है जो व्हीकल लोन प्रदान करती है. लेकिन इतने कम्पटीशन के बावजूद आज भी श्रीराम फाइनेंस नंबर वन पर बनी हुई है. यह कंपनी नयी और पुरानी सभी प्रकार की गाडियों को फाइनेंस करती है और उनको खरीदने के लिए लोन प्रदान करती है.

अगर आप बड़ी गाडियों और Commercial Vehicles के Loan लेना चाहते है तो Shriram Finance से आसानी से और कम ब्याज दर पर लों प्राप्त कर सकते है. आइये जानते है किस तरीके से श्रीराम फाइनेंस कंपनी से लोन लिया जा सकता है.

Myloanoffer.netICICI Bank Home Loan कैसे मिलेगा

Myloanoffer.netSBI Aurum Credit Card apply online 2022

  1. Shriram City Union Finance :- Shriram City Union Finance श्रीरामफाइनेंस का ही एक माध्यम है जो नयी या पुरानी टू व्हीलर के लिए लोन प्रदान करता है.
  2. Shriram Transport Finance Company Limited :-  अगर आप बड़ी गाडियों और Commercial Vehicle के लिए लोन चाहते है तो इसके लिए श्रीराम ग्रुप की तरफ से Shriram Transport Finance Company Limited के माध्यम से लोन प्रदान किया जाता है.

Shriram Transport Finance Company के माध्यम से प्रदान किया जाने वाला लोन -Shriram Finance Vehicle Loan Detail

श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस लिमिटेड की तरफ से किस प्रकार की कमर्शिअल वाहनों के लिए लोन प्रदान किया जाता है? यह हम नीचे जानते है

 Commercial Good Vehicle Financeसामान ढ़ोने वाले छोटे बड़े वाहन जैसे टेम्पो, ट्रक, टेम्पो ट्राली,ट्रेक्टर इत्यादि के लिए
Passenger Commercial Vehicle Financeसवारी बसे, टेम्पो-ऑटो, सवारी बसे इत्यादि के लिये
Tractor And Farm Equipment Finaceखेतो के लिए उपयोग में आने वाले जैसे ट्रेक्टर, हार्वेस्टर आदि केलिए
Construction Equipment Financeनिर्माण कार्य के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ियाँ जैसे एवस्क्वैटर, टिपर्स, बैकहो लोडर्स, टिप ट्रेलर्स, JCB आदि के लिए

Shriram Finance के द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य लोन स्कीम

श्रीराम फाइनेंस के द्वारा व्हीकल लोन के अलावा अन्य प्रकार के लोन भी प्रदान किये जाते है. इन लोन योजनाओ के माध्यम से आप अपनी जरूरत के लिए अन्य लोन स्कीम के तहत लोन लेकर अपने कार्य को कर सकते है. हम यहाँ आपके लिए अन्य लोन स्कीम के बारे में जानकारी प्रदान कर रहे है- Phonepe से लोन कैसे ले

  • Shriram Finance Personal Loan
  • Shriram Finance Home Loan

Shriram Finance Personal Loan Detail

श्रीराम फाइनेंस कंपनी की तरफ से व्हीकल लोन अतिरिक्त पर्सनल लोन भी प्रदान किया जाता है. आप अपनी व्यक्तिगत जरूरत के लिए व्यक्तिगत ऋण ले सकते है. श्रीराम फाइनेंस पर्सनल लोन शोर्ट टर्म और मीडियम टर्म के लिए प्रदान किया जाता है.

श्रीराम फाइनेंस पर्सनल लोन 3 वर्ष की अवधि के लिए प्रदान किया जाता है. यह लोन वेतन भोगी व्यक्ति और स्व-वित्तपोषित व्यक्ति ही ले सकता है. आपका लोन अमाउंट आपकी आय और CBIL Score को ध्यान में रखकर तय किया जाता है.

Shriram Finance Personal Loan Eligibility

  • आवेदक एक Salaried Person या Self-Employed होना चाहिए.
  • आवेदक की उम्र 18 से 59 वर्ष के मध्य होनी चाहिए.
  •  स्व-वित्तपोषित व्यक्ति जिसका व्यवसाय 2  वर्ष से अधिक पुराना हो आवेदन कर सकता है.
  • वेतनभोगी व्यक्ति कम से कम 1 साल से सरकारी, अर्ध सरकारी या प्राइवेट संस्था या कंपनी में कार्यरत होना चाहए.
  • आवेदक वर्तमान निवास स्थान पर एक साल से ज्यादा अवधि से निवास कर रहा हो.
  • आवेदक का कभी भी कोई चेक बाउंस नहीं हो.

अगर आप ऊपर दी गयी शर्तो को पूरा करते है तो आप श्रीराम फाइनेंस पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते है. SHRIRAM Finance Personal Loan Interest rate आपकी आय, लोन की अवधि और आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है. अधिक जानकारी के लिए आप Shriram Finance Customer Care Toll Free Numbers पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते है. जिसकी जानकारी नीचे प्रदान कई गयी है.

Shriram Finance Home Loan Detail

श्रीराम फाइनेंस व्हीकल लोन, पर्सनल लोन के अतिरिक्त होम लोन भी प्रदान करता है. आगे हम जानेंगे कि श्रीराम फाइनेंस कितना होम लोन प्रदान करता है? श्रीराम फाइनेंस होम लोन के लिए ब्याजदर क्या है? श्रीराम फाइनेंस होम लोन कितने समय के लिए प्रदान किया जाता है?

आज के समय में कई सारी प्राइवेट और सरकारी वित्तीय संस्थाए और बैंक होम लोन प्रदान करती है. और प्रत्येक की ब्याजदर और अन्य सभी प्रकार के चार्जेस अलग-अलग होते है. कई बैंक होम लोन के लिए अत्यधिक ब्याज चार्ज करती है. और लोन लेने के लिए कई प्रकार के नियम और शर्तो को अपने ग्राहकों पर थोपती है.

[Instant] ₹50000 का लोन कैसे ले | मात्र आधार कार्ड

लेकिन श्रीराम फाइनेंस की तरफ से प्रदान किया जाने वाला होम लोन काफी आसान और कम ब्याज दर पर दिया जाता है. Shriram Finance Home Loan Interest rate 10.49% से प्रारम्भ होता है.

अगर आप भी श्रीराम फाइनेंस गृह ऋण के लिए आवेदन करना चाहते है तो आप अपने सपनो के घर को बनाने के लिए श्रीराम फाइनेंस के माध्यम से ₹10 करोड़ तक का लोन ले सकते है. जिसे आप आसान किस्तों में 25 वर्ष की अवधि में रीपेमेंट कर सकते है.

Shriram Finance Home Loan के लिए आपको श्रीराम फाइनेंस की नजदीकी शाखा में जाकर इसके लिए आवेदन करना होगा. आप जरूरी कागजात लेकर होम लोन के लिए संपर्क कर सकते है. SHRIRAM Finance Personal Home Loan  Interest rate आपकी आय, लोन की अवधि और आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है. अधिक जानकारी के लिए आप Shriram Finance Customer Care Toll Free Numbers पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते है. जिसकी जानकारी नीचे प्रदान कई गयी है.

. Shriram Finance Rate of Interest (श्रीराम फाइनेंस लोन पर ब्याजदर)

दोस्तों जैसा कि हम ऊपर आपको श्रीराम फाइनेंस लोन स्कीम के बारे में जानकारी प्रदान कर चुके है कि श्रीराम फाइनेंस व्हीकल लोन के अतिरिक्त पर्सनल लोन और होम लोन भी प्रदान करता है. इसके अतिरिक्त आप श्रीराम फाइनेंस कंपनी में अपने धन को जमा करके उसपर अधिकतम ब्याज प्राप्त कर सकते है.

आप फिक्स्ड डिपोजिट के माध्यम से एक निश्चित समय के लिए अपने रुपयों को श्रीराम फाइनेंस कंपनी में जमा कर सकते है और ऊपर Interest प्राप्त कर सकते है. रही बात लोन की तो Shriram Finance Company Loan पर 11.49% से 28% तक का Interest लेती है, यह ब्याजदर आपके द्वारा प्रदान किये जाने दस्तावेज, क्रेडिट स्कोर, आय, लोन की अवधि और निवास आदि पर भी निर्भर करता है. Myloanoffer.netBajaj Card कैसे बनता है | बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड क्या है

अगर आप श्रीराम फाइनेंस के द्वारा व्हीकल लोन या पर्सनल लोन के लिए रखी गयी सभी शर्तो और नियमो का पालन करते है तो आपको बहुत ही कम ब्याजदर पर लोन प्राप्त हो सकता है.

Shriram Finance से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

  • पहचान प्रमाण पत्र – आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट आदि
  • पते का प्रमाण – पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड, यूटिलिटी बिल आदि.
  • आय का प्रमाण – सेलरी स्लिप, बैंक खाते का स्टेटमेंट, इनकम टैक्स रिटर्न आदि.
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो.

श्रीराम फाइनेंस व्हीकल लोन के लिए अप्लाई कैसे करे? How To Apply Shriram Finance vehicle Loan

Shriram Finance Vehicle Loan Kaise Le Shriram Finance vehicle loan लेने के लिए आप Online or Offline दिनों तरीको से Apply कर सकते है. हम पहले ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस के बारे में जान लेते है-

  • सबसे पहले आप Shriram Finance की Official Website पर जाये.
  • या आप shriram city  का App Google Play Store से Install करे.
  • यहाँ आपको लोन सेक्शन में व्हीकल लोन का एक आप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे.
  • अब आप अपने द्वारा लिए जाने वाले व्हीकल के बारे में जानकारी प्रदान कर.
  • अब आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा जिसमे आपको अपनी पर्सनल डिटेल भरनी है.
  • सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करे.
  • सारी जानकारी भरने के बाद अपने फॉर्म को सबमिट करे.
  • आपकी एप्लीकेशन रिव्यु के लिए चली जाएगी.
  • आपका लोन मंजूर होने के बाद आपका लोन अमाउंट आपके खाते में ट्रान्सफर कर दिया जायेगा.

How to apply Shriram finance personal loan – श्रीराम फाइनेंस से पर्सनल लोन कैसे ले

अब हम आपको श्रीराम फाइनेंस से पर्सनल लोन लेने के तरीके के बारे बताते है-

  • सबसे पहले आप श्रीराम फाइनेंस की ऑफिसियल वेबसाइट या एप्प पर जाये.
  • यहाँ आपको होम पेज में लोन के आप्शन का चयन करना है.
  • अब Apply Now पर click करे.
  • अब आपके सामने एक नयी विंडो खुलेगी जिसमे आपको पर्सनल लोन एप्लीकेशन फॉर्म दिया होगा जिसे आपको भरना है.
  • फॉर्म में मांगी गयी जानकारी जैसे नाम, पता, मोबाइल नंबर, आधार नंबर और पैन नंबर को सावधानी पूर्वक और सही- सही दर्ज करे.
  • यह करने के बाद आपको प्रोसीड की बटन पर क्लिक करना है.
  • अगले चरण में आपको अपने दस्तावेज अपलोड करने है.
  • सारी जानकारी भरने के बाद आपको अपने फॉर्म को सबमिट कर देना है.
  • आपकी एप्लीकेशन मंजूर होने के बाद आपको लोन प्रदान कर दिया जायेगा.

श्रीराम फाइनेंस से टू व्हीलर के लिए लोन कैसे मिलेगा – How to Get Two Wheeler Loan From Shriram City Union Finance

अगर आप अपने लिए दोपहिया वाहन लेना चाहते है लेकिन आपका बजट इतना नहीं है तो आप अपने वाहन को श्रीराम फाइनेंस से लोन लेकर ले सकते है. श्रीराम फाइनेंस सभी प्रकार के नए और पुराने टू व्हीलर के लिए लोन प्रदान करता है. इसके लिए आप shriramcity.in  वेबसाइट पर जाकर online Apply कर सकते है. अगर आप नियम और शर्तो को पूरा करते है तो आपको कुछ ही समय में दोपहिया वाहन के लिए लोन की मंजूरी प्रदान कर दी जाएगी. Shriram Finance Vehicle Loan Kaise Le इसके लिए आपको हमारे द्वार ऊपर बताये गए Application Process को Step by Step follow करना होगा और आपको लोन मिल जायेगा.

Shriram Finance EMI Calculator

कोई भी व्यक्ति हो वह लोन लेने से पहले दी जाने वाली मासिक क़िस्त की जानकारी लेना चाहता है. क्योकि लोन लेने के लिए वह अपनी मासिक आय से ज्यादा तो क़िस्त नहीं दे सकता है इसलिए अपने बजट को ध्यान में रखकर वह लोन के लिए अप्लाई करना चाहेगा.

Shriram Finance EMI Calculator की मदद से आप अपने द्वारा लिए जाने वाले लोन अमाउंट के EMI के बारे में जानकारी हासिल कर सकते है. जो लोन को चुकाने में आपकी मदद करेगी.

Shriram Finance Customer Care Toll Free Number

किसी भी सहायता के लिए आप श्रीराम फाइनेंस की कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते है.

  • Shriram Finance Customer Care Toll free Number – 1800-103-6369
  • Shriram Finance Helpline number- +91 22 4095 9595
  • Email ID – contact@shriramcity.in

Shriram Finance Vehicle Loan Review

अगर बात करे श्रीराम फाइनेंस लोन के बारे में तो यह कंपनी आपको बहुत ही कम समय में लोन प्रदान कर देती है. आप अपने व्हीकल के लिए 85% तक का लोन ले सकते है. यानी आपको बहुत कम रूपये का निवेश करना होता है.

लेकिन कोई भी प्राइवेट संस्था जो लोन प्रदान करती है वह सरकारी बैंक की तुलना में काफी अधिक ब्याज चार्ज करती है और अन्य कई प्रकार के शुल्क भी लिए जाते है. इसलिए आप जरूरत होने पर ही किसी प्राइवेट लोन प्रदान करने वाली संस्था या App के माध्यम से लोन ले. इसलिए किसी भी NBFC से लोन लेने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जरूर हासिल करे और इसके द्वारा प्रादान कए जाने वाले लोन के रिव्यु को भी देखे

ऋण राशीआय और क्रेडिट स्कोर पर निर्भर
ब्याजदर11.49% से 28% तक
समय3 वर्ष
क़िस्त₹3297 प्रति लाख
प्रोसेसिंग शुल्क2.5% +GST
आवेदक का प्रकारवेतनभोगी या स्व- नियोजित
आयु18 से 59 साल के मध्य
डिशोनर चार्ज₹500

Conclusion

shriram Finance Vehicle Loan Kaise Le : Shriram Finance Vehicle Loan Detail  के बारे में जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेन्ट करके जरूर बताये. अगर आप श्रीराम फाइनेंस लोन से सम्बंधित कोई भी शंका थी तो हमें आशा है कि उसका समाधान हो चुका है. Shriram Finance Company Loan Detail. Vehicle Loan Review, Two Wheeler Loan, Shriram Finance Home Loan, Shriram Finance Personal Loan आदि के बारे में हमने आपको विस्तृत जानकारी दी है. किसी भी अन्य जानकारी या समस्या के लिए कमेन्ट करे धन्यवाद!

श्रीराम फाइनेंस कंपनी कैसे लोन देती है?

श्रीराम फाइनेंस कंपनी के द्वारा व्हीकल लोन के लिए आप ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से लोन के लिए आवेदन कर सकते है. आपकी कोई निश्चित आय और आपकी लोन हिस्ट्री अच्छी होनी चाहिए.

श्रीराम कंपनी क्या-क्या फाइनेंस करता है?

श्रीराम फाइनेंस कंपनी के द्वार टू व्हीलर, कमर्सिअल वाहन, सवारी के लिए वाहन, कार बाइक और घर खरीदने के लिए लोन प्रदान किया जाता है.

श्रीराम फाइनेंस का टोल फ्री नंबर क्या है?

श्रीराम सिटी का ग्राहक सेवा टोलफ्री नंबर है 1800-103-6369

श्रीराम फाइनेंस की ब्याज दर कितनी है?

श्रीराम फाइनेंस की सावधि जमा (FD) पर 7.25% से लेकर 8.09% प्रतिवर्ष है.

,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
Scroll to Top