PaySense Se Personal Loan

PaySense Se Personal Loan Kaise Le | Get Instant Personal Loan From Pay Sense

PeySense Application Personal Loan Apply And Get Instant Loan  – Loan App Review, Detail, Application Process, Eligibility, Loan Amount, Necessary Documents & More

आज के समय में हर कोई अपने सपनो को पूरा करना चाहता है, और इसके लिए वह जी जान से मेहनत करता है! लेकिन कभी-कभी लोग अपना एक Target Set करते है कि इतने समय में हमें यह कार्य पूरा करना है. या हम आने वाले समय के लिए इस रकम को इन्वेस्ट कर रहे है क्योकि भविष्य में इसके माध्यम से हम इस कार्य को पूरा कर लेगे!

लेकिन समय आने पर वह रकम उस कार्य के लिए पर्याप्त नहीं हो पाती और हमें उस कार्य को रोकना पड़ता है! अगर कोई ऐसा कार्य है जैसे बच्चो की शिक्षा, घर बनवाना, शादी करना आदि इन कामो को रोका नहीं जा सकता!

तो लोग इसके लिए कर्ज की तरफ रुख करते है आज हम इन्ही सभी कामो के लिए एक ऐसे Loan Provide करने वाली संस्था Pey Sense  के बारे में बताने वाले है जहा से आप बहुत आसानी से Personal लोन ले सकते है!

PaySense Laon App Review

आज हम अपने इस लेख PaySense Laon App Review के माध्यम से जानेंगे कि पे सेंस से लोन कैसे लेते है, Pay Sense App किसका है? Pay sense Kitna loan deta hai? पे सेंस से कितने समय में लोन मिल जाता है!

Pay Sense App क्या है? What is Pay Sense App

Pay Sense App एक लोन एप है जो पर्सनल लोन प्रदान करते है, Pay Sense App loan में लगने वाली जटिल प्रक्रियाओं को आसान बनता है! अगर आपको तुरंत लोन चाहिए तो आप Pay Sense से Instant Loan ले सकते है!

अगर आप बैंक में लोन लेने के लिए Apply  करते है तो आपको बैंक के कई चक्कर लगाने पड़ते है और बहुत डाक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ती है तब जाकर आपको लोन मंजूर किया जाता है!

परन्तु पे सेंस अप्प या वेबसाइट पर जाकर आप Personal Loan को अप्लाई कर सकते है, ज्यादा विशेष कोई Documents की जरूरत भी नहीं पड़ती!

आसन प्रक्रिया के माध्यम से आपको लोन दे दिया जाता है, जो आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है! इस लिए Pay Sense Personal Loan को आज ही अप्लाई करे!

Pay Sense App से Loan लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज – Required Document for apply personal loan from Pay Sense App

PaySense से लोन के लिए किसी विशेष Documents की जरूरत नहीं पड़ती है बस कुछ जरूरी दस्तावेज है जिनके साथ आप PeySense App या PaySense Website पर जाकर Personal Loan के लिए Applyकई सकते है!

Required Documents List For PaySense Loan नीचे दी गयी है-

  • पहचान पत्र (Identity Proof) – आधार कार्ड, पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस आदि.
  • निवास प्रमाण पत्र (Address Proof) – आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, बिजली/पानी टेली फ़ोन के बिल की कॉपी आदि.
  • आय का प्रमाण (Income Proof) – सेलरी स्लिप, बिज़नस प्रमाण आदि.
  • बैंक स्टेटमेंट (Bank Account Statement) – पिछले 12 महीने का
  • फोटो ग्राफ

वैसे भी अन्य लोन के मुकाबले Personal Loan में Documents की जरूरत बहुत कम होती है और paysense application से Personal Loan apply करने के लिए ऊपर बताये गए दस्तावेज ही लगेंगे.

PaySense App से लोन पर ब्याजदर – Interest Rate On Paysense Loan Application

किसी भी संस्था या बैंक से जब कोई ग्राहक लोन लेने के बारे में सोचता है, तो उसके मन में सबसे पहला सवाल यही आता है! कि हमें लोन लेने पर ब्याज कितना चुकाना होगा!

पेसेंसे एप्लीकेशन से पर्सनल लोन लेने पर आपके ब्याज का निर्धारण में कई चीजो का ध्यान रखा जाता है जैसे Loan Amount कितना है, इनकम कितनी है और लोन कितने समय के लिए लिया जा रहा है!

आम तौर पर अगर कहा जाये तो Personal Loan एक Unsecured loan  होता है, इसलिए इसपर अन्य Loans की अपेक्षा ज्यादा ब्याज लिया जाता है! Pesense App से लोन लेने पर आपको 16% से लेकर 36% तक इंटरेस्ट देना पड़ता है!

जैसा की हमने पहले ही बताया है कि Personal Loan Interest Rate कई चीजो पर निर्भर करता है और ब्याज की गड़ना करते समय इन सभी को ध्यान में रखकर Interest Rate का निर्धारण किया जाता है.

PaySense App से लोन लेने के जरूरी तथ्य – Eligibility Criteria  For PaySense App Loan

एप के माध्यम से लोन लेना सबसे सरल है अपेक्षाकृत बैंक से ऋण लेना. PaySense Personal Loan लेने में आपको कुछ जरूरी बातो का ध्यान रखना है जो नीचे दी गयी है –

  1. लोन लेने वाला व्यक्ति भारत का नागरिक हो.
  2. आपकी उम्र कम से कम 21 वर्ष और अधिक से अधिक 56 वर्ष होनी चाहिए, अगर Age इससे कम या ज्यादा है तो आपकी Loan Application Reject कर दी जाएगी.
  3. आपके पास इनकम का कोई रेगुलर श्रोत होना चाहिए औरनौकरी पेशा लोगो के लिए न्यूनतम आय (Salary) सैलरी 12,000 रुपये होनी चाहिए तभी आप PeSense Personal Loan के लिए Apply कर सकते है.
  4. अगर आपका कोई बिज़नस है तो आपकी कम से कम आय 15,000 रुपये होनी चाहिए! आप अपने बिज़नस प्रूफ के साथ अपने ITR की कॉपी भी देनी होगी.

PaySense app के माध्यम से मिलने वाला Loan Amount

PeySense Loan App आपको आपकी आय को ध्यान में रखते हुए, तथा आपके क्रेडिट स्कोर को देखते हुए आपके Loan Amount को निर्धारित करता है.

Paysense App आपकी आय को ध्यान में रखकर 5,000 रुपये से लेकर 2,00,000 रुपये तक का व्यक्तिगत ऋण उपलब्ध करता है.

PaySense Personal Loan के फायदे

पेसेंस के माध्यम से व्यक्तिगत ऋण लेने के कई फायदे है जो इसे दूसरों से खास बनाता है आपको Paysense से लोन क्यों लेना चाहिए यह आपको नीचे दिए गए विन्दुओं से क्लियर हो जायेगा.

किसी भी गारंटी या रेहन की आवश्यकता नहीं

आप कोई लोन लेते है जैसे गोल्ड लोन, बिज़नेस लोन, एजुकेशन लोन या अन्य कोई लोन, तो आपको इसके लिए किसी Guarantor की जरूरत पड़ती है! या  बैंक या लोन प्रदान करने वाली संस्था के पास आपको Security के रूप में कोई वस्तु या डॉक्यूमेंट को रेहन पर रखना पड़ता है.

लेकिन Paysense से Personal Loan लेने के लिए आपको किसी भी प्रकार की गारंटी या रेहन रखने की जरूरत नहीं पड़ती है, और आपको बहुत आसानी से लोन मिल जाता है.

ऋण के इस्तेमाल के लिए कोई प्रतिबन्ध नहीं

Paysense Personal Loan को इस्तेमाल करने के लिए कोई शर्त नहीं रखता, आप अपनी जरूरत के हिसाब से लोन अमाउंट को खर्च कर सकते है! इसमें Paysense किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप नही करता है.

लोन चुकाने की अवधि सुविधा जनक

आप अपने इनकम और सुविधा अनुसार Loan चुकाने के लिए EMI बंधवा सकते है और लोन चुकाने की अवधि को देखकर ब्याज भी कम या ज्यादा हो सकता है.

क्योकि आप जितनी जल्दी लोन को चुकता करने के लिए EMI का निर्धारण करवाते है आपको उतना ही ज्यादा ब्याज देना पड़ता है!

कम समय में अप्रूवल

Paysense से लोन लेना बहुत आसान है, और इसमें ज्यादा Documentation न होने के कारण ऋण मंजूर होने में काफी कम समय लगता है!

Paysense Loan Apply के दौरान आप अगर सही प्रक्रिया का पालन करते है, तो आपको दो से पांच दिन का समय लगता है और आपके खाते में लोन की रकम को डाल दिया जाता है.

समय से पहले लोन चुकाने की सुविधा

अगर आप अपने लोन को जल्द चुकाना चाहते है तो आप उसके लिए EMI को अपने हिसाब से सेट करा सकते है, परन्तु अगर आप निर्धारित समय से भी पहले लोन को अदा करना चाहते है तो PaySense app इसकी सुविधा भी देता है.

Paysense App से ऋण के लिए आवेदन कैसे करे?- How to Apply personal Loan From Paysense Loan App

अब हम आपको बताएँगे कि आप Paysense से लोन के लिए आवेदन कैसे कर सकते है, आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सबसे पहले आप अपने Document की सॉफ्ट कॉपी को अपने फ़ोन में रख ले फिर हमारे द्वारा बताये गए निर्देशों का पालन करते हुए आप Loan Apply कर सकते है.

  1. Step -1. सबसे पहले आप Google play store से PaySense Application को Download करे और पने मोबाइल फ़ोन में एप को इनस्टॉल करे.Download From Here
  2. Step – अपनी भाषा का चयन करे और GET STARTED Button पर क्लिक करे. इसके बाद आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी जिसे आपको Allow करना होगा! फिर Lets Go Button press करे.
  3. Step – अब आपको अपना account बनाने के लिए कहा जायेगा Create Account Button करे.
  4. Step – आप अपना नाम मोबाइल नंबर डालकर अपना अकाउंट बना सकते है.
  5. Step -5. जब आपका खाता बन जायेगा तब आपको Apply For Personal Loan का Option मिलेगा वहां अको Click करना होगा.
  6. Step -6. आपको Application Form में दी गयी Detail जैसे अपना नाम, पता, Income Detailआदि को भरकर अपने Documents, Photograph को upload करके Submit कर देना है.
  7. Step – आवेदन करने के बाद आपको कुछ समय के बाद लोन के बारे में सूचित कर दिया जायेग, की आपको कितना लोन मिल सकता है और उसकी क्या Condition रहेगी.
  8. Step – जब आपकी लों राशी मंजूर हो जाएगी तो आपको Account Number जो अपने आवेदन के समय दिया था उसमे उस धनराशी को Transfer कर दिया जायेगा.
यह भी पढ़े .....
पर्सनल लोन क्या होता है.
एजुकेशन लोन कैसे मिलेगा 
फोनपे ब्याज मुक्त लोन कैसे मिलेगा 
गोल्ड लोन कौन देता है 
बिज़नेस लोन कितना मिलता है 
क्रेडिट कार्ड के लिए Apply करे 

निष्कर्ष

तो दोस्तों  PaySense Se Personal Loan Kaise Le के सम्बन्ध में यह जानकारी पढ़कर आपको कैसा लगा और इस जानकारी के माध्यम से आपकी कोई Help हो पाई हमें कमेन्ट करके जरूर बताये.

और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेयर करे ताकि लोगो को इससे सहायता मिल सके, इस प्रकार के जानकारी से परिपूर्ण लेख पढ़ने के लिए नियमित हमारी Website myloanoffer.net पर आते रहे. धन्यवाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *