MPOWER Financing Students Loan Review in Hindi | MPOWER Financing से कैसे मिलेगा शिक्षा ऋण

MPOWER Financing Students Loan Review हिंदी में आज हम इस लेख में आपको एमपॉवर फाइनेंसिंग के माध्यम से स्टूडेंट्स के लिए लोन कैसे मिलेगा इसके बारे में पूरी जानकारी प्रदान करने वाले है.

अगर आपका कोई लड़का या लडकी विदेश में पढने का इच्छुक है और उसकी इस पढाई को पूरा करने में आर्थिक कारण या पैसो की कमी आड़े आ रही है. तो आपके लिए Mpower Financing Loan एक सहारा बन सकता है.

Mpower Financing Students Loan Abroad University में पढ़ने के लिए आसान शर्तो पर कम ब्याजदर लोन प्रदान करता है Mpower International Students Loan के बारे में आज हम विस्तार पूर्वक जानकारी हासिल करेंगे और Mpower Financing Students Loan Eligibility, Interest Rate, Processing Fees, Required Documents और Application Process के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे.

About Mpower Financing

MPOWER Company का गठन 2014 में Manu Smadja और Mike Davis द्वारा किया गया था, जो दो पूर्व अंतरराष्ट्रीय छात्र थे और विदेशी शिक्षा में कुछ बड़ा करने  एक साझा सपना रखते थे: इनका उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय शिक्षा की पुरस्कृति करने वाले छात्रों को उनके सामने आने वाली वित्तीय कठिनाइयों को कम करना था।

उन्होंने इसे करने के लिए एक छात्र के भविष्य की संभावना के आधार पर कर्ज देने का निर्णय लिया – उनके भूत के आधार पर नहीं। तब से, MPOWER हजारों छात्रों को उनके विदेश में पढ़ाई के सपने पूरे करने में मदद का रहा  है। अंतरराष्ट्रीय छात्र मेहनती होते हैं – उन्हें एक साथी की आवश्यकता है जो उन्हें उनके सपनों को पूरा करने के लिए आवश्यक शिक्षा और अवसर पहुंचने में मदद करेगा।

MPOWER Financing Students Loan Review in Hindi

MPOWER Financing विदेशो में उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक सहयोग प्राप्त करने का एक अद्वितीय और  प्रमुख  विकल्प है जो किसी भी स्टूडेट्स की विदेश में पढ़ाई करने के सपनों को साकार करने में मदद कर सकता है। MPOWER Financing Student Loan की प्रमुख विशेषता यह है कि यह छात्रों को साधारण ब्याज दर पर उच्च शिक्षा के लिए आवश्यक ऋण प्रदान करता है, इस लोन के अंतर्गत कोई भी व्यक्ति जो विदेश में शिक्षा ग्रहण करने का इच्छुक है US$2,001 to US$100,000 तक का लोन ले सकता हैं, और MPOWER Financing Student Loan interest Rate 12.99% (13.98% APR¹) है।

इसके साथ ही, 10 वर्ष की अवधि के लिए कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं देना होता है, जिससे छात्रों को वित्तीय बोझ से छुटकारा मिलता है। MPOWER Financing छात्रों को उच्च शिक्षा के सफल सपनों की ओर एक कदम आगे बढ़ने में मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण साथी हो सकता है, जो उनके विदेशी शिक्षा की ग्रहण करने की  संभावनाओं के साथ संगठित रूप से बनाने में मदद करता है।

MPOWER Student Loan Interest Rate

MPOWER Student Loan एक शिक्षा ऋण की प्रमुख जरिया है जो छात्रों को उनके शिक्षा के लिए आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान करता है। इस ऋण की विशेष बात यह है कि यह छात्रों को  Higher Education प्राप्त  करने का अवसर प्रदान करता है, MPOWER Student Loan लेने के लिए  किसी सुरक्षा जमानतकी आवश्यकता नही होती है। इसके अलावा, एमपॉवर स्टूडेंट लोन की ब्याज दरें भी बहुत लचीली और कम  होती हैं, जिससे छात्रों को वित्तीय बोझ से मुक्ति मिलती है।

MPOWER Student Loan Interest Rate 12.99% (13.98% APR¹) के बीच सालाना ब्याज दर के साथ लिया जाता है, इसके अतिरिक्त छात्रों को 0.25% की ब्याज पर अतिरिक्त छूट भी प्रदान की जाती है यह छात्रों को आरामदायक ब्याज दर पर लोन प्रदान करता है ताकि वे अपनी विदेशी उच्च शिक्षा के सपनों को पूरा कर सकें। इसके साथ ही यह छात्रों को वित्तीय स्वतंत्रता देता है और उन्हें अपने भविष्य को सफलता की ओर बढ़ने का मौका प्रदान करता है।

Mpower Financing Students Loan Amount

MPOWER Financing Students Loan Review – Mpower Financing  Education Loan विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए एक बेहद उपयोगी विकल्प  है। यह एक Most Popular Students Loan Scheme है जो छात्रों को US$2,001 to US$100,000 तक की ऋण राशि प्रदान करता है, जो उनकी विदेशी पढ़ाई के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होती है।

Myloanoffer.net

Leap Finance se Education Loan Kaise le – Leap Finance Education Loan

Myloanoffer.netEducation Loan Process In Hindi | कैसे मिलेगा उच्च शिक्षा ऋण

Mpower Financing Education Loan की बड़ी बात यह है कि यह आसान और व्यक्तिगत प्रक्रिया के साथ उपलब्ध है और आपको आकर्षक ब्याज दर उपलब्ध करवाया जाता  है, जिससे छात्र अपने शिक्षा के सपने को पूरा कर सकते हैं। Mpower Financing Education Loan छात्रों को उनकी विदेशी पढ़ाई के सभी आर्थिक आवश्यकताओं को पूरा करने का एक महत्वपूर्ण साधन प्रदान करता है, जो उनके कॅरियर की शुरुआत के लिए महत्वपूर्ण होता है। इस ऋण स्कीम के माध्यम से, छात्र  उच्च शिक्षा के सपनों को हकीकत में बदल सकते हैं, और विदेश में एक उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सुनहरा मौका पा सकते हैं।

Mpower Financing  Education Loan Tenure

दोस्तों शिक्षा में आगे बढ़ने का सपना पूरा करने के लिए जब आप एक बैंक या वित्तीय कंपनी से एजुकेशन लोन लेते हैं, तो आपको उस लोन को चुकाने के लिए निश्चित समय  मिलता है – वो समय जो आपकी शैक्षिक यात्रा को संभालने में मदद करता है। MPOWER Financing Student Loan जिसमें ब्याज दरें विशेष रूप से 12.99% (13.98% APR¹) हैं, आपको शैक्षिक ऋण को वापस करने के लिए 10 वर्षों का समय प्रदान किया जाता है। इससे न केवल आपके पढ़ाई के लिए निवेश का बोझ कम होता है, बल्कि यह भी आपको आत्मविश्वास देता है कि आप अपने सपनों को हासिल करने में सफल होंगे। ऐसे शिक्षा लोन के साथ, आपका भविष्य सजीव और उज्वल होता है, और आप अपने लक्ष्यों की प्राप्ति की ओर बढ़ते हैं।

Myloanoffer.netस्टेट बैंक से शिक्षा ऋण कैसे मिलेगा | SBI Education Loan In Hindi

Mpower Financing  Education Loan की विशेषताएं

  • US$2,001 से लेकर US$100,000 तक का लोन
  • फिक्स्ड ब्याजदर
  • समय-समय पर ब्याज पर डिस्काउंट
  • लोन ऑफर के तहत विशेष सुविधा
  • प्री-पेमेंट पर कोई पेनाल्टी नहीं
  • 400 से ज्यादा U.S. और कनाडा के स्कूलों के लिए उपलब्ध
  • वीसा सपोर्ट
  • किसी भी गारंटी और Collateral की आवश्यकता नहीं

Mpower Financing Students Loan Eligibility

  • यदि आप एक अध्ययनरत छात्र हैं जो अपनी स्नातक या स्नातकोत्तर डिग्री पूरी करने के लिए केवल 2 साल के अंदर हैं, तो आप लोन के लिए आवेदन कर सकते है।
  • हमारे यहां आपके पास अध्ययन करने का एक अद्वितीय अवसर है यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय छात्र, DACA ग्रहीता, संयुक्त राज्य नागरिक, शरणागत या अश्रय याचक हैं।
  • आपके पास यह अवसर है अगर आपने किसी हमारे 400 से अधिक मान्यता प्राप्त करने वाले स्कूल में प्रवेश पाया है या वहाँ अध्ययन कर रहे हैं, चाहे वो संयुक्त राज्य अमेरिका में हो या कैनेडा में।

Mpower Financing Abroad Education Loan Documents

  • पासपोर्ट
  • रिज्यूम
  • पहचान पत्र
  • निवास का प्रमाण
  • US या कनाडा में स्टडी का प्रमाण
  • एडमिशन का प्रमाण
  • DACA Proof

How To Apply?

  • सबसे पहले Mpower Financing की ऑफिसियल वेबसाइट mpowerfinancing.com पर जाये.
  • यहाँ सबसे ऊपर आपको Get A Loan का आप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे.
  • अब आपके सामने Apply Now का आप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे.
  • अगले पेज में आपके सामने कुछ इंस्ट्रक्शन दिखेंगे जिन्हें ध्यान से पढ़े और Start Application Button पर क्लिक करे.
  • अब आपके सामने एक Application Form खुलेगा जहाँ आपको 6 चरणों को पूरा करना होगा.
  • पहले चरण में आपको अपनी बेसिक जानकारी प्रदान करनी होगी और आपकी Eligibility Check की जाएगी.
  • अगले चरण में आपको अपनी शैक्षिक योग्यता की जानकारी प्रदान करनी है.
  • फिर Employment और Financial जानकारी देनी है.
  • अंत में जनरल प्रोसेस के बाद मात्र 20 मिनट में आपका लोन मंजूर कर लिया जाता है.

Mpower Financing Scholar ship Program

Mpower Financing के द्वारा Students Loan के अतिरिक्त कई तरह के स्कॉलरशिप प्रोग्रम भी चलाये जाते है यह निम्न है-

  1. Monthly Scholarship Seriesइसके तहततीन अवार्ड दिए जाते है और प्रत्येक को US$1,000 की स्कालरशिप प्रदान की जाती है.
  2. MPOWER Global Citizen Scholarship इसमें US$2,000 – US$10,000 तक की धनराशी प्रदान की जाती है.
  3. Women in STEM Scholarship इसमें महिला स्टूडेंट्स के लिए US$1,000 – US$6,000 की स्कालरशिप दी जाती है.
  4. MPOWER MBA Scholarship MBA करने वाले स्टूडेंट्स के लिए US$2,000 – US$10,000 की स्कालरशिप दी जाती है
  5. MPOWER Refugee Scholarship – इसके तहत US$1,000 – US$3,000 तक की धनराशी प्रदान की जाती है.
  6. Sallie Mae® and MPOWER’s Excellence in STEM Award Programइसके तहत US$1,000 तक की धनराशी प्रदान की जाती है.

Mpower Students Loan Customer Care Number

किसी भी जानकारी या सहायता के लिए आप एमपॉवर फाइनेंसिंग एजुकेशन लोन कस्टमर केयर नंबर पर सम्पर्क कर सकते है-

  • Tollfree – US – 202 417  3800
  • India – +91 812 345 6789

Conclusion

MPOWER Financing Students Loan Review क माध्यम से आज हमने आपको यह जानकारी प्रदान की है, अगर आपके आसपास कोई स्टूडेंट Abroad University Education Loan लेना चाहता है तो एम पॉवर फाइनेंसिंग एक अच्छा विकल्प हो सकता है, यह कंपनी आसन शर्तो पर शिक्षा ऋण प्रदान करती है, इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे ताकि इसका लाभ लोगो तक पहुचाया जा सके. धन्यवाद

What is the interest rate on student loans right now?

Mpower Financing Students Loan Interest Rate 12.99% (13.98% APR¹) है इसके अतिरिक्त इसमें 0.25% की छूट प्राप्त होती है.

Mpower Financing क्या है?

Mpower Financing company छात्रों को विदेशी शिक्षा ऋण प्रदान करने वाली एक अग्रणी संस्था है जहाँ से लाखो बच्चे शिक्षा ऋण पाकर अपनी उच्च शिक्षा के सपने को पूरा कर रहे है.

How does MPower finance work?

MPOWER Financing is a financial company that provides loans to international students in the United States. Their loans are primarily for students pursuing higher education, such as undergraduate or graduate degrees. MPOWER evaluates a student’s creditworthiness and future earning potential rather than requiring a co-signer or collateral. This approach allows them to offer loans to students who might not have a U.S. credit history or a co-signer. The loans can be used to cover tuition, living expenses, and other education-related costs. Students typically start repaying the loans after their studies are completed.

Leave a Comment

x