Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी

Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी 2022 | Ekart Logistics Franchise in Hindi

Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी , ekart logistics franchise in Hindi Ekart Logistics Franchise कैसे ले, Ekart Logistics Franchise लेने में कितना पैसा लगेगा, एकार्ट लोजिस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी के लोन कहा से मिलेगा, एकार्ट लोजिस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए क्या जरूरी है.

Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी : Ekart logistics franchise in Hindi – आज हम आपके लिए एक ऐसे बिज़नेस के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले है जो आपके लिए कम इनवेस्ट करने पर ज्यादा प्रॉफिट प्रदान करेगा. ऐसा ही एक बिज़नेस है कूरियर सेवा का. वतर्मान समय में लोग अपने लिए किसी भी सामान को खरीदने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते है.

ग्राहक के द्वारा खरीदे गए सामान को पहुचाने का काम कूरियर कंपनी करती है ऐसी ही एक कंपनी है Ekart courier service. Ekart courier service की franchise लेकर आप अपने बिज़नेस को स्टार्ट कर सकते है और कम लगत में ज्यादा मुनाफा कमा सकते है.

Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी क्या है – Ekart Logistics Franchise in Hindi

लेख में क्या है?

एकार्ट लोजिस्टिक्स इंडिया की सबसे बड़ी कोरिअर सेवा परदान करने वाली कंपनी है. जो एक महीने में 10 मिलियन से ज्यादा शिपमेंट्स को 3800+ पिन कोड तक पहुचाने का कार्य करती है. इसका मुख्यालय बंगलुरु कर्नाटक में है. Ekart company Flipkart की Subsidiary Company है यह भारत में बहुत ज्यादा कार्य करती है. पहले यह एक स्वायत्त कंपनी थी लेकिन कुछ समय पहले Flipkart Pvt Ltd के द्वारा इसको खरीद लिया गया है. Ekart Logistics Company इंडिया की सबसे बड़ी सप्लाई चैन वाली कंपनी है एकार्ट लोजिस्टिक्स कम्पनी की स्थापना 2009 में एक Courier delivery chain के रूप में हुई थी और आज यह कूरियर सर्विस प्रदान करने वाली भारत की सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है.

Ekart Logistic Company की खास बात इसे अन्य सभी कूरियर सेवा प्रदान करने वाली कंपनी से अलग करती है. यह Same day Delivery, cash on Delivery and Guaranteed Delivery के लिए विख्यात है अगर आप भी एकार्ट कूरियर फ्रैंचाइज़ी के माध्यम से इस कम्पनी से जुड़कर मुनाफा कमाना चाहते है और अपने बिज़नेस को स्थापित करना चाहते है तो हम इसके लिए आपको नीचे बताने वाले है की आप Ekart Logistics franchise कैसे ले सकते है. इसकी लागत क्या है इसके लिए क्या चीजे जरूरी होंगी.

Ekart Courier Service Franchise लेने के फायदे

इस समय ऑनलाइन शॉपिंग का बिज़नेस काफी तेजी से बढ़ रहा है और कई सारी कंपनी जैसे FlipKart, Amazon, Ebuy अपने सामान को पहुचने के लिए कूरियर सेवा का इस्तेमाल करती है. कूरियर के माध्यम से सामान सुरक्षित और कम समय में ग्राहक तक पहुच जाता है.

Online Stores के बिज़नेस को देखते हुए आज कई अन्य भारतीय और विदेशी कम्पनी इस क्षेत्र में अपने कार्य को शुरू कर रही है. आने वाले एक या दो साल में ऑनलाइन शॉपिंग का बिज़नेस काफी तेजी से बढ़ने वाला है. इसका सबसे बड़ा कारण इंडिया में गांवों तक तेज और सस्ते इन्टरनेट की पहुच सुनिश्चित होना है.

ऑनलाइन शौपिंग साइट्स से सामान गुणवत्ता परक और सस्ते दाम में मिल जाता है इसलिए आज के समय में लोग किसी भी सामान को ऑनलाइन खरीदना ज्यादा पसंद करते है. अब जब इतना ज्यादा सामान बिकेगा तो उसको डिलीवर करने के लिए Product Delivery Company जरूरत तेजी से बढ़ेगी. तो अगर आप अभी से Ekart Courier Service Company Franchise लेते है तो आने वाले समय में आपके पास अपना बिज़नेस बड़ा करने के कई अवसर मिलेंगे.

इस समय Ekart Logistic Company इंडिया में हर जगह अपनी पहुच सुनिश्चित करने के लिए अपने ब्रांच को विस्तृत करना चाहती है लेकिन वह अकेले ऐसा नहीं कर सकती है इसलिए कंपनी इसके लिए फ्रैंचाइज़ी प्रदान करती है. अगर आपके शहर या गाँव तक अभी इस कंपनी की कोई शाखा नहीं है तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते है. और इस अपार्चुनिटी का लाभ ले सकते है.

इसके अंतर्गत कंपनी Logistic Out Late Open करती है और कस्टमर तक Courier Delivery service प्रदान करती है. आपके द्वारा डिलीवरी किये गए सामान पर आपको कमीशन प्रदान किया जाता है. अगर आप Ekart / Flipkart Pvt Ltd के साथ जुड़कर अपना बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो आज ही Ekart Logistics franchise hindi के लिए आवेदन करे.

E-Kart Logistics की विशेषता (Features)

Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी – इ-कार्ट कूरियर सेवा कंपनी के साथ जु जुड़ना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है आइये इसकी विशेषताए और लाभ के बारे में जान लेते है-

  • Ekart Company अपने Outlate Open करने वाले लोगो का काफी सपोर्ट करती है और Company की तरफ से आपको Business Setup भी प्रदान किया जायेगा.
  • अगर आप ekart Courier franchise लेते है तो आपको Minimum Security Money देनी पड़ती है.
  • आप All India Courier delivery service प्रदान कर सकते है.
  • हर डिलीवरी पर आपको काफी ज्यादा मुनाफा मिलता है.
  • Ekart Courier Delivery Commission 2% से 10% तक मिल जाता है.
  • Company advertisement के लिए Poster, Banner और Printing Machinery को खूद उपलब्ध करवाती है.
  • समय समय पर कंपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ अपनी सेवा में गुणवत्ता प्रदान करती रहती है.

Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी के लिए कौन सी चीजे जरूरी है? Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी

अब हम आपको बतायेगे कि अगर आप e-kart courier service शुरू करना चाहते है तो आपको किन चीजो की आवश्यकता पड़ेगी-

  1. Space Requirement – ekart Logistics franchise लेने के लिए सबसे जरूरी है कि आपके पास सामान रखने के लिए गोदाम होना चाहिए. गोदाम को बनाने के लिए आपको जमीन खरीदनी पड़ेगी. अगर आपके पास अपनी खुद की जमीन है तो ठीक है. अगर आपके पास इसके लिए पैसे नहीं है तो आप किसी गोदाम को किराये पर भी लेकर अपने बिज़नेस को शुरू कर सकते है.
  2. Employs Training – आपको शुरू में इसके इस बिज़नेस के बारे में जानकारी नहीं होगी इसलिए आपको ट्रेनिंग की जरूरत पड़ेगी. आप नजदीकी ekart Logistic Franchise Training Center जाकर इसके लिए ट्रेनिंग ले सकते है. इसके अतिरिक्त कंपनी के द्वारा समय-समय पर आपको Guidance मिलता रहेगा.
  3. Investment – Ekart Logistics franchise लेने के लिए आपको इन्वेस्टमेंट की जरूरत होगी. आप इसके लिए पैसो का इंतजाम करे अगर आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो आप Bank Business Loan भी ले सकते है और अपने कूरियर बिज़नेस को शुरू कर सकते है.
  4. Documents Required – ई-कार्ट लोजिस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी लेने लिए कुछ डाक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी. इसमें कुछ पर्सनल दस्तावेज., प्रॉपर्टी के कागजात, एग्रीमेंट आदि के जरूरत होगी.
  5. Employee Requirement – आपके पास काम करने के लिए कम से कम  10 कर्मचारियों की आवश्यकता होगी. और उनको इसके बारे में ट्रेनिंग भी प्रदान करनी होगी.
  6. Equipment Required – आपको इस बिज़नेस को स्टार्ट करने के लिए कुछ बेसिक उपकरण जैसे Vehicles, Barcode Scanner, Internet connection, Laptop/Computer, Printer आदि की आवश्यकता होगी.

Myloanoffer.netSBI Se Business Loan Kaise Le

Myloanoffer.netICICI Bank से बिज़नेस लोन कैसे ले

Ekart Logistics Franchise के लिए कितना इन्वेस्ट करना होगा (Ekart Logistics Franchise Cost)

ईकार्ट लोजिस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी कास्ट के बारे में बात करे तो आपको इसके लिए कुछ सिक्यूरिटी फीस जमा करनी होगी. ऑफिस खोलना होगा, गोदाम बनाना होगा. इन सबमे आपको इन्वेस्ट करना पड़ेगा. अगर आपके पास खुद की जमीन है तो आपकी Investment Cost काफी कम हो जाती है. अगर आपके पास 2 लाख से 5 लाख के मध्य पूँजी है तो आप ekart courier franchise ले सकते है. फिर भी आपके पास अगर इतने पैसे नहीं है तो आप किस बैंक के माध्यम से लोन लेकर इसके स्टार्ट कर सकते है.

Myloanoffer.netएसबीआई से पर्सनल लोन कैसे मिलेगा

Myloanoffer.netSBI e-Mudra Loan : पांच मिनट में ₹ 1,00,000 का लोन

Ekart Logistics Franchise के प्रकार

Ekart Company दो तरह की Franchise प्रदान करती है-

  1. Ekart Standard Franchise
  2. Ekart Master Franchise

Eakrt Logistics Franchise लेने के लिए किस तरह के Equipments की जरूरत होगी?

Courier Delivery के लिए आपको नीचे दिए इक्विपमेंट की जरूरत होगी जिसके लिए आपको स्वयं व्यवस्था करनी होगी / खरीदना होगा-

  • Computer / scanner / barcode reader
  • High speed internet connectivity / Wi-Fi
  • Packing tape and shipping label
  • electricity connection / inverter
  • Shop interior design buy ekart advice
  • CCTV camera for security purpose
  • Parcel vehicle
  • Good space

Myloanoffer.netटाटा कैपिटल से पर्सनल लोन कैसे ले

Myloanoffer.net Indusind Bank Personal Loan

Eakrt Logistics फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए कौन से डाक्यूमेंट्स लगेंगे?

Required Documents For Ekat Logistics Franchise / Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी

e-kart Courier Business को शुरू करने के लिए आपको नीचे दिए गए दस्तावेज देने होगे-

  • ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card, Passport
  • Address Proof :- Ration Card , Aadhar card, Voter Card, Electricity Bill ,
  • Bank Passbook
  • Cancel Cheue
  • Photograph
  •  Email ID
  • Phone Number
  • Other Document 
  • Financial Document
  • GST Number

Property Document:- Property Document के लिए आपको Agreement के समय निम्न दस्तावेज प्रस्तुत करने होगे-

  • Complete Property Document With Title & Address
  • Lease Agreement
  • NOC

Eakrt Logistics Franchise के लिए आवेदन कैसे करे? How To Apply Online For Ekart Logistics

अगर आप ईकार्ट लोजिस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते है तो आप Ekart Logistics Franchise Online Apply नहीं कर सकते है इसके लिए आपको आपको ऑफलाइन ही आवेदन करना होगा. इसके लिए आप कंपनी से कांटेक्ट कर सकते है. जब आप कंपनी से सम्पर्क करेंगे तो आपको वहां एग्रीमेंट के समय कुछ डिटेल्स देनी पड़ेगी जैसे-

  • आवेदक का नाम
  • फ़र्म का नाम
  • ऑफिस का पता
  • ईमेल आईडी
  • मोबाइल नंबर

इस डिटेल को देने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन कर दिया जायेगा. फिर आपसे कंपनी के अधिकारी संपर्क करेंगे और आपसे Agreement Sign करवायेगे. आपसे जरूरी दस्तावेज लेकर आपको ekart Courier Service Franchise प्रदान कर दी जाएगी. इसके लिए आप Company के Regional office से भी संपर्क कर सकते है.

Agreement of E-Kart Logistics Company

जब आपको Ekart Franchise प्रदान की जाएगी तो आपके और कंपनी के मध्य एक Agreement होगा. एग्रीमेंट के समय आपसे सभी महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स भी लिए जायेंगे. आपका अनुबंध एक निश्चित समय के लिए किया जायेगा. और उसके बाद अगर आप कंपनी के सभी नियमो का सही तरीके से पालन करते है और अपने कार्य को सुचारू रूप से निर्वहन करते है तो समय-समय पर आपके अनुबंध को रिन्यूअल किया जाता रहेगा.

Ekart Logistics  फ्रैंचाइज़ी के अंतर्गत प्रॉफिट मार्जिन (कमाई कितनी होगी)

Profit Margin In Ekart Logistics Franchise Hindi कोई भी बिज़नेस हो वह लाभ प्राप्त करने के लिए किया जाता है आप भी जानना चाहते होगे कि Ekart Logistics Franchise को लेकर कितनी कमाई हो सकती है तो जब आप कम्पनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करते है तो आपको उसमे इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की जाती है कि आपको कितना प्रॉफिट मार्जिन दिया जायेगा.

अगर सामान्य रूप से Profit margin की बात की जाये तो Product Delivery पर 2% से 10% का प्रॉफिट मार्जिन तक मिल सकता है यह product और दूरी आदि पर निर्भर करता है.

Ekart Logistics Customer Care Number

Ekart Logistics Toll Free Number / ekart courier franchise Customer Care Number

Ekart Logistic helpline number:- Tollfree

Office Address:- Brigade Manae Court, First Floor No.111, Koramangala Industrial Layout Bangalore- 560095 Karnataka India .

Ekart Toll-Free Helpline Number: 18002089090, 18002081888, 1800420111

Ekart customer care number or Ekart Logistic contact पर संपर्क करके आवेदन कर सकते हैं |

People also search for related to ekart Logistic franchise

Flipkart customer care number Patna , Ekart customer care number Muzaffarpur , Ekart franchise Kaise le, Ekart Logistics,  Ekart Logistic near me, Ekart customer care number Kanpur, Ekart customer care number Lucknow, Ekart customer care number Delhi, Ekart customer care number Mumbai

Myloanoffer.netGoogle Pay se Loan kaise milega

Myloanoffer.netKotak Mahindra Bank Personal Loan kaise Le

Conclusion

Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी, Ekart Courier Service Franchise in india, Eakrt Franchise akise le इस सम्बन्ध में जानकारी को पढ़कर आपको कैसा लगा कमेन्ट करके जरूर बताये, आगे आपको Ekart Logistics Franchise लेने में कोई समस्या आ रही है तो आप कमेन्ट बॉक्स में जाकर पूछ सकते है आपको पूरी जानकारी दी जाएगी और आपकी समस्या का समाधान किया जायेगा.

पोस्ट को अपने दोस्तों ओर अन्य जरूरत मंद लोगो तक पहुचाने के लिए इसे शेयर करे.

Ekart Logistics Franchise लेने के लिए कितना Invest करना पड़ेगा?

अगर ऑफिस और गोदाम के लिए आपके पास स्वयं की जमीन है तो आप ₹2 लाख से ₹5 लाख का इन्वेस्टमेंट करके अपने बिज़नेस को स्टार्ट कर सकते है.

Eakrt Logistics फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए क्या जरूरी है?

Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपके पास सामान को रखने के लिए पर्याप्त जगह और उसको समय पर डिलीवर करने के लिए स्टाफ होना जरूरी है.

Ekart Logistics फ्रैंचाइज़ी के माध्यम से कितना कमाया जा सकता है?

आने वाले समय में ऑनलाइन सामान खरीदने की प्रवृत्ति बढ़ने वाली है इसलिए भविष्य में आप इसके माध्यम से महीने में लाखों रूपये कमा सकते है.

Ekart Logistics Company किस देश की है?

Ekart Logistics Company India की सबसे बड़ी कूरियर डिलीवर करने वाली कंपनी है जिसका मुख्यालय बंगलुरु में है?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
Scroll to Top