अब बिना 🏧 ऐसे चलेगा Google Pay | बिना एटीएम गूगल पे कैसे चलाए?

बिना एटीएम गूगल पे कैसे चलाए : Google Pay UPI service की तरफ से एक नया अपडेट आ रहा है, कि अगर आप बिना एटीएम के गूगल पे का इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के आप बहुत ही आसानी से Google Pay का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बहुत सारे लोगों के पास अपने खाते का ATM नहीं होता या वह इसका इस्तेमाल करना नहीं जानते हैं, लेकिन वह अपने स्मार्टफोन में गूगल पे, Phone pe, PayTM जैसी सेवाओं का आनंद लेना चाहते हैं।

इसलिए आज हम आपको इस पोस्ट में बिना एटीएम कार्ड के गूगल पे का UPI पिन कैसे सेट करते हैं, और बिना एटीएम के गूगल पे कैसे चलाए? यह जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं।

बिना एटीएम के गूगल पे का इस्तेमाल कैसे करें?

टीएमसी गूगल पे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपके पास एक अकाउंट होना आवश्यक है, या Saving Account आप किसी भी बैंक में या पेमेंट बैंक में खुलवा सकते हैं।

आज के समय में लोग Airtel Payment Bank, फिनो पेमेंट्स बैंक या इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में अकाउंट खुला करके तुरंत इसका लाभ उठा सकते हैं इन पेमेंट बैंक में अकाउंट खुलवाने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको तुरंत आपका अकाउंट नंबर मिल जाता है और उसका अकाउंट नंबर के माध्यम से आप किसी भी Digital Payment Platform का इस्तेमाल कर सकते हैं।

परंतु अगर आपका किसी बैंक में पहले से अकाउंट खुला हुआ है, और आप इस बैंक के द्वारा प्रदान किए गए खाते से गूगल पे का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको Debit Card Apply करने की कोई आवश्यकता नहीं है. बस आपके पास आपका आधार कार्ड होना चाहिए और आधार कार्ड के माध्यम से ही आप बैंक के खाते पर Google Pay Services को सक्रिय कर सकते हैं।

बिना ATM CARD के GOOGLE PAY कैसे चलाएं?

एक रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान समय में काफी तेजी से इंडिया में डिजिटल लेनदेन बढ़ रहा है। और आने वाले समय में और भी व्यापक तरीके से लोगों के इस्तेमाल में आने वाला है। वर्तमान समय में केवल इंडिया में 40 करोड़ से ऊपर लोग लेनदेन के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कुछ सेक्टर ऐसे हैं जहां पर यूपीआई ट्रांजैक्शन का इस्तेमाल काफी किया जाता है यह सेक्टर हैं किराना, ऑनलाइन फूड डिलीवरी और टूरिज्म।

Myloanoffer.net

Google Pay se Loan kaise milega | Online Apply Google Pay Instant Loan

Myloanoffer.netHow to Track Kotak bank Credit Card application Status

इन सेक्टर में 80% से ज्यादा ऑनलाइन ट्रांजैक्शन किए जाते हैं और रिपोर्ट के द्वारा जारी जानकारी प्रदान की गई है की कुछ ही यूपीआई एप है जो 95% मार्केट पर अपना कब्जा किए हुए हैं यह ऐप है फोन पे, गूगल पे, Pay TM, Cred App.

बिना एटीएम के गूगल पे कैसे बनाए?

अब हम आपको स्टेप बाय स्टेप बिना डेबिट कार्ड के गूगल पे बनाने के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं आप हमारे बताए गए तरीकों का इस्तेमाल करके आसानी से गूगल पे का इस्तेमाल कर पाएंगे उसको बनाने के लिए किसी भी प्रकार के डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी।

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन में Google Play Store या App Store से गूगल पे को Install करें।
  • एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद उसे Open करें।
  • इसके बाद Google Play Application के द्वारा मांगी गई सभी परमिशन को Allow करें।
  • अब अपना मोबाइल नंबर डालें और OTP के द्वारा उसका सत्यापन करें।
  • Google pay में आपको नीचे “Ad Bank Account” का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।
  • अब यहां आपको सभी बैंक दिखेंगे जिसमें से आपको अपने बैंक का चयन करना है जहां आपने अकाउंट ओपन करवाया है।
  • बैंक अकाउंट का चयन करने के पश्चात कुछ ही सेकंड में उसका सत्यापन गूगल पे के द्वारा किया जाएगा।
  • सत्यापन होने के बाद वह बैंक आपके गूगल पे एप्लीकेशन में ऐड हो जाएगी।
  • उसके बाद “Set UPI Pin” का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक करें।
  • यहाँ आपको अब दो ऑप्शन दिखेंगे पहला ऑप्शन मिलेगा “Aadhar Number Linked With Bank”और दूसरा ऑप्शन मिलेगा “Debit Card ATM”.
  • आपको आधार वाले Option का चयन करना होगा और नीचे Proceed पर क्लिक करना होगा।
  • अब नए पेज में आपको अपने आधार कार्ड के शुरुआत के 6 अंकों को दर्ज करना होगा और वह फिर “Proceed” के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपका आधार कार्ड लिंक मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे आपको दर्ज करके “Proceed” के ऑप्शन पर Click करना होगा।
  • अब आपके सामने यूपीआई पिन सेट करने का ऑप्शन खुलेगा जहां से आप अपना “Set UPI Pin” कर सकते हैं जिसके माध्यम से लेनदेन किया जाएगा।
  • सबसे पहले आपको ऊपर के ऑप्शन में अपना यूपीआई पिन डालना है नीचे उसेRe Enter UPI Pin ऑप्शन में दोबारा डालना है और “Proceed” के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • इस प्रकार आप अपने Google Pay UPI Pin बिना एटीएम के Set कर पाएंगे।
  • अब बिना एटीएम कार्ड आप गूगल पर का यूपीआई सेट करके इसे चला पाएंगे।

निष्कर्ष

दोस्तों हमेआशा है कि बिना एटीएम के गूगल पे कैसे चलाएं? यह पोस्ट और जानकारी आपके लिए काफी लाभप्रद रही होगी. जानकारी अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर जरूर करें ताकि अधिक से अधिक लोग बिना डेबिट कार्ड के फोन पर कैसे चलाते हैं यह जानकारी प्राप्त कर सके।

Myloanoffer.netPhonepe से लोन कैसे ले

Myloanoffer.netBharat Pe Loan Kaise Le

इसी प्रकार की बैंकिंग, फाइनेंस, शेयर मार्केट और रिलेटेड सभी प्रकार की जानकारी और न्यूज़ को पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम चैनल को जरूर ज्वाइन करे और हमारे न्यूज लेटर को जरूर सब्सक्राइब करें, ताकि संबंधित कोई भी जानकारी और लेटेस्ट न्यूज़ आपसे मिस ना हो धन्यवाद

क्या हम बिना एटीएम कार्ड गूगल पे चला सकते हैं?

जी हां, UIDAI की तरफ से जानकारी के मुताबिक अब कोई भी UPI App का इस्तेमाल करने के लिए आधार कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

बिना एटीएम के गूगल पे चलने के लिए क्या जरूरी है?

अगर आपके पास आपके खाते का एटीएम नहीं है तो आप गूगल पर को चलाने के लिए और उसके लेनदेन के लिए अपने Aadhar Card का इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्या गूगल पे का इस्तेमाल करने के लिए डेबिट कार्ड का होना जरूरी है?

नहीं , पहले आप बिना डेबिट कार्ड के किसी भी यूपीआई एप का इस्तेमाल नहीं कर सकते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है, अब आप आधार कार्ड का इस्तेमाल UPI Application का इस्तेमाल करने के लिए कर सकते हैं।

बिना एटीएम के यूपीआई पिन कैसे सेट करें?

गूगल पे में यूपीआई पिन सेट करने के लिए आपको दो ऑप्शन मिलेंगे एक “आधार कार्ड का इस्तेमाल करके” और दूसरा है “डेबिट कार्ड एटीएम का इस्तेमाल करके” आप आधार कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करके आधार कार्ड के माध्यम से यूपीआई पिन सेट कर सकते हैं।

Leave a Comment

x