ATM से लोन कैसे लें |2 मिनट में ₹5,00,000 का लोन | बिना CBIL Score के

ATM से लोन कैसे लें- आज के दौर में लोगों को कभी ना कभी लोन लेना पड़ जाता है, क्योंकि आर्थिक जरूरत को पूरा करने के लिए कभी-कभी हमारी बचत पर्याप्त नहीं होती है. इसलिए लोग बैंक के माध्यम से या अन्य किसी माध्यम से लोन लेना चाहते हैं.

लेकिन उन्हें किसी कारणवश लोन नहीं मिल पाता है, इसके लिए कई कारण हो सकते हैं जैसे आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा नहीं है, आपकी कोई निश्चित मासिक आय नहीं है, अथवा बैंक के द्वारा बताए गए नियमों अथवा शर्तों का पालन आप नहीं कर पा रहे हैं इसलिए आपको बैंक के द्वारा लोन नहीं प्रदान किया जाता है.

इसी वजह से हम आज आपके के लिए एटीएम के माध्यम से पर्सनल लोन लेने के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे. अगर आपके पास एटीएम यानी किसी भी बैंक खाते का डेबिट कार्ड है, तो आप उस डेबिट कार्ड [ATM] के द्वारा इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते हैं.

एटीएम के माध्यम से पर्सनल लोन कैसे मिलता है, एटीएम से लोन लेने पर कितनी ब्याज दर होगी, अथवा एटीएम से कितना लोन मिल सकता है, इन सभी के बारे में आज हम विस्तार पूर्वक आपको इस आर्टिकल में जानकारी प्रदान करेंगे. तो आईए देखते हैं एटीएम से पर्सनल लोन कैसे लें?

ATM Personal Loan क्या है?

आज के समय में कई बैंक और एनबीएफसी कंपनियां एटीएम कार्ड पर पर्सनल लोन प्रदान करती हैं, अगर आपने किसी बैंक में खाता खुला रखा है, और उसे बैंक का डेबिट कार्ड इस्तेमाल कर रहे हैं. तो आप एटीएम के माध्यम से पर्सनल लोन के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं.

एटीएम से लोन लेने के लिए आपको किसी भी प्रकार का इनकम प्रूफ नहीं प्रदान करना पड़ता है, और ना ही एटीएम के लोन लेने में आपका क्रेडिट स्कोर इफेक्ट डालता है

एटीएम के द्वारा बिना किसी अतिरिक्त दस्तावेजों के आप आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. और उसे लोन अमाउंट का अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं.

ATM से लोन कैसे लें | Debit Card Personal Loan

अगर आप एक वेतन भोगी व्यक्ति हैं या स्व- नियोजित व्यक्ति हैं, तो आप एटीएम के माध्यम से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए कोई विशेष प्रयास करने की जरूरत नहीं है, अगर आपका सिबिल स्कोर ठीक-ठाक है तो आपको लोन लेने में कोई व्यवधान नहीं आएगा.

सैलेरी पर्सन के लिए एसबीआई बैंक का डेबिट कार्ड आप इस्तेमाल कर रहे हैं, और जिस खाते का एटीएम आप चला रहे हैं उसमें आपकी मासिक इनकम आ रही हो, अथवा अगर आप सुबह नियोजित करते हैं तो आपके खाते का लेनदेन अच्छा होना चाहिए.

इसके अलावा अगर आप इनकम टैक्स रिटर्न भरते हैं तो आप एटीएम से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

जब भी कोई व्यक्ति एटीएम से पैसे निकालने जाता है. या उसके लेनदेन करता है तो एटीएम की स्क्रीन पर कहीं ऑप्शन दिखाई देते हैं. जहां नीचे की तरफ अप्लाई फॉर लोन का एक ऑप्शन दिखता है. आप कहां से अपने लिए पर्सनल लोन के लिए बैंक को रिक्वेस्ट भेज सकते हैं बैंक द्वारा आपको कॉल करके लोन के लिए बुलाया जाएगा.

ATM Personal Loan from Loan Application

बहुत सारी लोन एप्लीकेशन है, जो पेटीएम पर लोन प्रदान करती है. इसके अलावा कई प्राइवेट कंपनियां है आपके एटीएम पर लोन प्रदान कर देती है.

सभी बैंक और प्राइवेट संस्थाएं ग्राहकों को लोन प्रदान करने के लिए अपने नए-नए नियम और शर्तें लागू करती हैं. अगर आप लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, होना चाहिए. इसके अलावा आपकी लोन हिस्ट्री भी अच्छी होनी चाहिए तभी आप एटीएम के माध्यम से लोन ले पाएंगे.

ATM लोन लेने के लिए पात्रता

अगर आप एटीएम से लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास नीचे बताई गई पात्रता होनी चाहिए, अगर नीचे दी गई शर्तों को आप पूरा करते हैं तो आप लोन लेने के लिए एलिजिबल हो जाएंगे-

  • आवेदक भारत का नागरिक होना चाहिए
  • आवेदक का सिविल स्कोर 700 या इससे ऊपर होना चाहिए
  • आपके पास किसी बैंक का एटीएम होना चाहिए
  • आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 55 वर्ष के मध्य होनी चाहिए
  • आपके खाते का टर्नओवर सही होना चाहिए
  • किसी भी प्रकार के डिफाल्टर होने पर आपको लोन नहीं प्राप्त होगा

एटीएम पर्सनल लोन के लिए डॉक्यूमेंट

एटीएम के पर्सनल लोन लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होने जरूरी है-

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक स्टेटमेंट पिछले 6 महीने का
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी

ATM Personal Loan Interest Rate And Charges

किसी भी प्रकार का लोन लेने से पहले आपको उसकी ब्याज दर और लोन पर लगने वाले अतिरिक्त शुल्क के बारे में जानकारी लेना आवश्यक है. क्योंकि जब आप लोन को वापस करेंगे तो उसमें ब्याज और अतिरिक्त शुल्क भी जोड़ा जाता है.

शेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करे

IDFC First Bank  Zero Balance Account  मोबाइल के द्वारा कैसे Open करे

शेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करेIDFC First Wealth Credit Card Kaise Banwaye

शेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करेSBI Aurum Credit Card apply online

इसलिए किसी भी बैंक के एप्लीकेशन से लोन लेते समय अन्य बैंक को और अन्य लोन प्रदान करने वाली एप्लीकेशन से कंपेयर करना जरूरी है, एसबीआई बैंक के द्वारा या लोन एप्लीकेशन के माध्यम से कब ब्याज दर और कम से कम अधिक चार्ज पर अगर लोन प्रदान किया जा रहा है तो वह आपके लिए बेहतर रहेगा.

आईए जानते हैं की एटीएम से पर्सनल लोन लेने पर ब्याज दर, प्रोसेसिंग शुल्क और अन्य शुल्क क्या रहने वाले हैं-

Loan TypeATM Personal Loan
Bank Interest Rate14% से 24% तक
Processing Fee2-3%
Loan App Interest Rae18% से 36% तक
GST18%

Bank ATM से लोन कैसे लें?

  1. एलिजिबिलिटी चेक: आपने अपनी एलिजिबिलिटी की जाँच की है और यदि आप उपयुक्त हैं, तो लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  2. आवश्यक दस्तावेज: आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज तैयार रखें।
  3. एटीएम कार्ड: आप अपने बैंक के एटीएम कार्ड का उपयोग करके लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  4. ट्रांजैक्शन: एटीएम मशीन में जाएं और अपने कार्ड से एक ट्रांजैक्शन करें या बैलेंस चेक करें।
  5. लोन रिक्वेस्ट: आवेदन के लिए एटीएम मशीन पर जाएं, वहां अपना डिटेल दर्ज करें और लोन रिक्वेस्ट भेजें।
  6. कॉल प्राप्ति: बैंक से 48 घंटे के अंदर आपके फोन पर कॉल आएगा और आवश्यक वेरिफिकेशन के लिए ब्रांच से कॉल होगी।
  7. वेरिफिकेशन: अपनी दस्तावेज और बैंक का स्टेटमेंट के लिए वेरिफिकेशन करवाएं।
  8. लोन सैंक्शन: वेरिफिकेशन के बाद लोन सैंक्शन होगा और राशि आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी।
  9. एग्जीक्यूशन: एग्जीक्यूशन तब होगा जब आप एलिजिबिल हैं और आवश्यक दस्तावेज साथ होते हैं, तो बैंक लोन प्रदान करने के लिए तैयार होता है।

ATM Loan Application Personal Loan

दोस्तों, Personal Loan App का उपयोग करके पर्सनल लोन प्राप्त करना एक सुरक्षित और आसान विकल्प हो सकता है। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद, आपको अपनी जानकारी भरनी होगी, जैसे कि नाम और अन्य विवरण। EKYC Documents और बैंक स्टेटमेंट अपलोड करके आप शुरूवात में छोटे लोन प्राप्त कर सकते हैं।

शेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करेRapid Rupee से लोन कैसे लें | ₹ 60,000 का लोन 30 मिनट में

शेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करेरिंग ऐप से लोन कैसे लें 

शेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करेLoan Tap App Personal Loan कैसे लें 

धीरे-धीरे समय पर पैसा जमा करने से आपको और भी अधिक लोन की सुविधा मिल सकती है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपना क्रेडिट स्कोर भी सुधार सकते हैं, जिससे आपको और अधिक लोन का लाभ हो सकता है। लाइमिट स्टेशन आपको 500,000 तक का लिमिट प्रदान करता है और एक मुफ्त कार्ड भी देता है, जिससे आप एटीएम मशीन से पर्सनल लोन पैसे निकाल सकते हैं।

इसके अलावा, कई अन्य लोन एप्लीकेशन्स भी एटीएम कार्ड के माध्यम से लोन प्रदान करते हैं। आप गूगल पर सर्च करके उनकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन ध्यान दें कि लोन लेने से पहले ब्याज दरें और अन्य शर्तें ध्यानपूर्वक जांच लें, ताकि आप आने वाले चुकाने में किसी तरह की कठिनाई से बच सकें।

ATM से लोन लेने के फायदे

एटीएम से लोन लेने के कई फायदे हैं, जिनका विवरण निम्न प्रकार है-

  • कोई भी लोन लेने वाला व्यक्ति घर बैठे लोन के लिए अप्लाई कर सकता है.
  • किसी विशेष डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं होती है.
  • आपको किसी भी प्रकार के कॉलेटरल की जरूरत नहीं है.
  • बिना किसी गारंटी के तुरंत आपको लोन मिल जाता है
  • मोबाइल लोन एप के माध्यम से बिना बैंक जाए आप ₹500000 तक का लोन ले सकते हैं.
  • यह लोन 3 वर्ष की लंबी अवध के लिए प्राप्त होता है
  • लोन धनराशि का इस्तेमाल आप अपने किसी भी पर्सनल कार्य के लिए कर सकते हैं.
  • लोन अमाउंट इस्तेमाल करने के लिए कोई नियम व शर्त नहीं है
  • आप लिए गए लोन को ईएमआई के माध्यम से अदा कर सकते हैं.

Conclusion

तो दोस्तों, ATM से लोन कैसे लें इस सम्बन्ध में हमारे द्वारा प्रदान जानकारी आपको कैसी लगी, अगर जानकारी पसंद आयी है तो पोस्ट को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जरूर शेयर करे. अगर ATM Personal से जुडी कोई जानकरी या सुझाव है तो आप हमें कमेन्ट करके जरूर बता सकते है. हमरे सोशल मीडिया अकाउंट को जरूर ज्वाइन करे ताकि हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी जैसे बैंकिंग, शेयर बाजार , लोन ऑफर के बारे में आपको जरूर मिले.

शेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करेशेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करे

शेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करेATM Se Paise Kaise Nikale | एटीएम से पैसे निकालने का नया तरीका

शेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करेIIFL Gold Loan Near Me | जाने कहाँ नजदीक में मिलता है आईआईएफएल गोल्ड लोन

शेयर मार्केट से पैसा कमाना है तो ऐसे खोले Free Demat Account कैसे Open करेबंद खाता चालू करवाने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे |

क्या ATM से लोन लिया जा सकता है?

जी हाँ, अगर आपका अकाउंट है और अपने उसका एटीएम जारी करवाया है तो आप जरूरत पड़ने पर लोन ले सकते है.

ATM से कितना लोन मिल सकता है?

एटीएम के माध्यम से आप 5 लाख तक का लोन ले सकते है.

एटीएम से लोन लेने के लिए क्या करना पड़ेगा?

ATM स लोन लेने के लिए आप एटीएम मशीन से आवेदन कर सकते है.

Leave a Comment

x