मोबाइल से लोन कैसे लें । Mobile loan apps 2024

मोबाइल से लोन कैसे लें? या मोबाइल से लोन लेने वाले एप्स कौन-कौन से हैं? आज हम इस बारे में आपको जानकारी प्रदान करने वाले हैं। आज के दौर में लोगों को कभी न कभी पैसों की जरूरत होती है, और उसके लिए मुझे लोन लेना पड़ता है. लेकिन बैंक के माध्यम से लोन लेने में काफी समय लग जाता है, और बैंक के द्वारा काफी ज्यादा डाक्यूमेंट्स और गारंटी के बाद लोन को प्रदान किया जाता है।

लेकिन अगर आप Instant Personal Loan लेना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे बढ़िया साधन आपका मोबाइल है. आप अपने मोबाइल के माध्यम से इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते हैं। आज के समय में कई ऐसे Mobile Loan Apps है जो अपने ग्राहकों को किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए तुरंत पर्सनल लोन प्रदान करते हैं. मोबाइल से लोन कैसे लिया जाता है? मोबाइल से लोन लेने के लिए क्या-क्या जरूरी चीजें है? मोबाइल से कितना लोन मिल सकता है? हमें मोबाइल से 5000 का लोन चाहिए.या मोबाइल से 50000 का लोन कैसे मिलेगा? इन सब के बारे में आज हम आपको इसलिए के माध्यम से पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।

Myloanoffer.net

YES Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030, 2040, 2050

मोबाइल से लोन लेना है

अगर आपको अपनी किसी भी व्यक्तिगत जरूरत के लिए मोबाइल से लोन लेना है, तो आप घर बैठे अपने मोबाइल के माध्यम से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और आपको कुछ ही समय में आपके खाते में लोन की राशि प्रदान कर दी जाती है. आज हम कुछ ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे ,उन मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से आपको तुरंत लोन कैसे मिल सकता है इसके बारे में पूरा प्रोसेस बताएंगे।

घर बैठे मोबाइल से लोन लेने के लिए आपके पास मुख्यता आधार कार्ड और पैन कार्ड का होना आवश्यक है. अगर आप एक Salaried Person है तो आपको ऑनलाइन लोन लेने में कोई परेशानी नहीं होगी लेकिन अगर आप एक स्टूडेंट है या अपना कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो भी आप अपने मोबाइल के माध्यम से पर्सनल लोन को ले सकते हैं।

मोबाइल से लोन कैसे लिया जाता है?

आज के दौर में हमारे देश में करोडो लोग Smart Phone Use करते हैं और इसमें कई तरह की एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं. बहुत सारी एप्लीकेशन बैंकिंग से संबंधित होती हैं और जो कई तरह के Loan Offer समय-समय पर प्रदान किया करती हैं लेकिन इसके अलावा भी Google Play Store पर RBI Registered Loan Apps मौजूद है जिनको आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Mobile Se Loan Kaise Le इसके लिए सबसे पहले आपको Google Play Store पर जाना होगा, यहां पर से आप किसी भी RBI Approved Loan Application को Install करें इसके बाद इस Mobile App में आपको साइन अप करना पड़ेगा Sign Up करने के लिए आप मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Loan Mobile App Sign up करने के बाद लोन के लिए Apply For Personal Loan का Option दिखेगा उस पर क्लिक करना होगा.इसके बाद आपके सामने एक Loan Application Form दिखेगा जिसमें मांगी गई जानकारी Fill करनी होगी और KYC के लिए आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड दर्ज करना होगा. केवाईसी होने के बाद आपको मांगे गए दस्तावेज अपलोड करनी होंगे.

Myloanoffer.netकिसान क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाये | किसान क्रेडिट कार्ड से लोन कैसे मिलता है

इसके बाद आपसे आपकी बैंकिंग डिटेल मांगी जाएगी इसमें आपको अपना बैंक खाता नंबर और आईएफएससी कोड डालना होगा सारी जानकारी भरने के बाद आपको फॉर्म को Submit कर देना है।

आपके द्वारा लोन एप्लीकेशन को कुछ समय में Approved कर ली जाती हैअंत में आपके द्वारा दिया गया खाता नंबर पर लोन प्रदान कर दिया जाता है।

Myloanoffer.net₹50000 का लोन कैसे ले | मात्र आधार कार्ड से मिलेगा ₹50,000 का लोन तुरंत आपके खाते में.

मोबाइल से लोन लेने के लिए पात्रता (Eligibility)

अगर आप मोबाइल से घर बैठे लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए Terms&Conditions को फॉलो करना होगा अगर आप इन शर्तों को पूरा करते हैं तो आप लोन ले सकते हैं-

  • आवेदक की उम्र 21 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • आवेदक भारत का नागरिक होना चाहिए।
  • आवेदक के पास अपना कोई बैंक का अकाउंट होना चाहिए जो आधार और मोबाइल नंबर से लिंक हो।
  • मोबाइल से लोन लेने के लिए KYC Documents के लिए आधार कार्ड पैन कार्ड की आवश्यकता होती है इसके अतिरिक्त आपको कोई Income Proof भी दिखाना पड़ेगा।
  • आवेदक का क्रेडिट स्कोर (CBIL Score)अच्छा होना चाहिए और अगर आपकी क्रेडिट लिमिट अच्छी है तो आपको अच्छे अमाउंट का लोन मिल सकता है।
  • कोई कोई mobile application loan dene ke liye bank statement को मांगती है इसके लिए आपको पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट प्रदान करना होगा।

बैंक से लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

किसी भी मोबाइल एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए कुछ बेसिक दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है जिनकी लिस्ट हम नीचे प्रदान कर रहे हैं ।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • ऐड्रेस प्रूफ
  • बैंक खाता

मोबाइल से लोन लेने पर लगने वाले ब्याज दर और चार्ज (Interest Rate& Other Charges)

कोई भी बैंक वित्तीय संस्था अथवा Mobile app अपने द्वारा प्रदान किए जाने वाले लोन पर कुछ निश्चित दर से ब्याज लेती है इसके अतिरिक्त लोन लेने पर प्रोसेसिंग फीस इत्यादि अन्य चार्ज भी लिए जाते हैं। बैंक की तुलना में मोबाइल से लोन लेने पर अधिक ब्याज लिया जाता है।

इसलिए अगर आप मोबाइल एप के द्वारा लोन ले रहे हैं तो इस बात का ख्याल है की आप कम समय के लिए और जरूरत पड़ने पर ही लोन के लिए आवेदन करें।

मोबाइल से लोन लेने पर इंटरेस्ट रेट ऑफ अगर फीस एंड चार्जेस के बारे में हम नीचे जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

Interest RateMobile Se Loan लेने के लिए आपको 20% से 42% वार्षिक ब्याज की दर से इंटरेस्ट देना पड़ता है।
Fees& Chargesमोबाइल से लोन लेने पर आपको Processing fees 2% से 10% तक ली जाती है।
GSTLoan Amount पर आपको 18% जीएसटी भी देनी पड़ती है
Penaltyसमय पर ईएमआई जमा न करने पर या भुगतान न करने पर आपको बकाया लोन राशि पेनल्टी की चार्ज जाती है
Extra Charges mobile se loan Lene पर आपको कई प्रकार के अन्य शुल्क और Extra Charge भी देने पड़ते हैं
Loan Amountआज के समय में मोबाइल के माध्यम से आप ₹1000 से लेकर ₹3000000 तक का लोन आसानी से प्राप्त कर रखते हैं।
Tenureमोबाइल से आपको 60 दिनों से लेकर 72 महीने तक का लोन प्रदान किया जाता है इसमें कुछ एप्लीकेशन कैसी है जो 3 महीने से लेकर 12 महीने तक की अवधि कार लोन प्रदान करती है।

मोबाइल से लोन प्रदान करने वाले Popular Loan App

मोबाइल से लोन लेने वाला एप्स के बारे में हम आपको नीचे सूची प्रदान कर रहे है आप इन मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल घर बैठे लोन लेने के लिए कर सकते है.

मोबाइल के द्वारा Instant Personal loan प्रदान करने वाली एप्लीकेशन की लिस्ट हम नीचे प्रदान कर रहे हैं।

ऊपर बताई गयी Loan Mobile Application Trusted है और आप इन एप्लीकेशन का इस्तेमाल मोबाइल से लोन लेने के कर सकते है इनएप्लीकेशन के द्वारा लोन लेने के प्रोसेस के बारे में हमने सभी की विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की है और उसका लिंक भी दिया है आप उस लिंक पर क्लिक करके मोबाइल से लोन लेने के बारे में जानकारी को प्राप्त कर सकते है.

मोबाइल लोन कस्टमर केयर नंबर

मोबाइल से लोन लेते समय आपको कोई परेशानी होती है या आप मोबाइल से लोन कैसे ले इसके बारे में कोई जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप सम्बंधित Mobile Loan Apps Customer Care Number पर कॉल कर सकते है, यह नंबर आपको एप्लीकेशन के Description में मिल जाता है या आप संबधित एप्प के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर मोबाइल लोन कस्टमर केयर नंबर के बारे में जानकारी ले सकते है.

आज के समय में इन लोन एप्लीकेशन के माध्यम से कई fake Loan Apps भी मौजूद है आपको इन एप्लीकेशन से सावधान रहे हम आपको इन फेक लोन एप्स की लिस्ट प्रदान कर रहे है जिनको आप पढ़कर सावधान हो सकते है.

Myloanoffer.net[New] 1000 + Fake Loan App List 2023 | RBI Banned Loan App List

2 मिनट में लोन कैसे मिलेगा?

आज के दौर में मोबाइल लोन एप्लीकेशन के माध्यम से आप Instant Personal Loan ले सकते है यह Loan Mobile Apps आपको कुछ ही समय में एक अच्छे अमाउंट का लोन प्रदान कर देती है.
PayTm के द्वारा आपको 2 मिनट में लोन प्रदान किया जाता है आप Paytm के माध्यम से पर्सनल लोन ले सकते है.

मोबाइल से लोन लेने के लिए क्या-क्या करना पड़ेगा?

मोबाइल से लोन लेने के लिए आपको निम्न चरणों का पालन करना पड़ेगा-
1- सबसे पहले आप Google Play Store पर जाये.
2- यहाँ आप मोबाइल पर्सनल लोन ऐप को सर्च करे.
3- अब यहाँ से किसी भी Trusted Loan App को इनस्टॉल करे.
4- लोन एप्प में Sign Up करे.
5- यहाँ आपको Apply For Personal Loan पर क्लिक करे.
6- यहाँ फॉर्म में मांगी गयी जानकारी को फिल करे.
7- फॉर्म को सबमिट करने के बाद आपको मोबाइल से लोन प्रदान कर दिया जायेगा.

Leave a Comment

x